असम राइफल्स के लिए 26 जून से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

Assam Rifles Recruitment Rally 2021: महानिदेशक कार्यालय, असम राइफल्स ने मेधावी स्पोर्ट्स पर्सन भर्ती योजना के तहत राइफलमैन/राइफलवुमन जनरल ड्यूटी के पद पर भर्ती के लिए 26 जून से आवेदन मांगे हैं। योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 26 जुलाई 2021 तक असम राइफल्स के आधिकारिक वेबसाइट assamrifles.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। यहां हम आपको रैली से जुड़ी आवश्यक जानकारी बताएं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 131 पदों पर भर्ती की जाएगी। राइफलमैन/राइफलवुमन जनरल ड्यूटी के पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार नेशनल फिजिकल एफिशिएंसी ड्राइव में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता खिलाड़ी हो, जो किसी भी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता/ राष्ट्रीय प्रतियोगिता/इंटर यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट/ राष्ट्रीय खेल/स्कूलों के लिए खेलों में भाग लिया हो। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 18 साल से 23 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी। उम्मीदवार इन पदों के लिए 26 जून से 26 जुलाई 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

चयन प्रक्रिया की बात करें तो Assam Rifles Recruitment Rally 2021 के लिए उम्मीदवारों का चयन फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST), संबंधित खेलों में फील्ड ट्रायल और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। बता दें कि रैली के दौरान टेस्ट में किसी भी प्रकार की चोट के लिए सरकार या असम राइफल द्वारा भरपाई नहीं की जाएगी।

Assam Rifles Recruitment Rally 2021 के लिए इच्छुक उम्मीदवार 26 जून से assamrifles.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आवेदन करने के बाद उम्मीदवार उसका प्रिंट आउट भी निकाल लें। रैली से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।




.