असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर हो रही हैं भर्तियां, 35 वर्ष तक के उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

CRPF Recruitment 2021: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने असिस्टेंट कमांडेंट (सिविल/इंजीनियर) के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह भर्ती अभियान 25 रिक्त पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है। भूतपूर्व सैनिक भी पदों के लिए पात्र हैं, उनके लिए 10% सीटें आरक्षित हैं।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अपने विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र को हाथ से या डाक द्वारा सभी मांगे गए दस्तावेजों की फोटोकॉपी, दो नए पासपोर्ट आकार के फोटो, और दो लिफाफे में आवश्यक टिकटों के साथ आवेदक के पत्राचार पते का उल्लेख करते हुए जमा कर सकते हैं। फोटो प्राप्त न होने की स्थिति में आवेदन पत्र निरस्त कर दिया जाएगा।

भरा हुआ आवेदन पत्र “डीआईजी, ग्रुप सेंटर, सीआरपीएफ, रामपुर, जिला- रामपुर, यूपी-244901″ 29 जुलाई 2021 तक केवल हाथ/डाक से भेज सकते हैं। लिफाफे के ऊपर “केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल सहायक कमांडेंट (इंजीनियर/सिविल) परीक्षा, 2021” जरूर लिखें।

CRPF Recruitment 2021 परीक्षा शुल्क: अनारक्षित / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के रूप में 400 रूपए का भुगतान करना होगा। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति और महिला उम्मीदवारों से संबंधित उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना है।

CRPF Recruitment 2021 में चयनित उम्मीदवारों को 56100 से लेकर 177500 रुपए तक सैलरी दी जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। वेतनमान और आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।




.