असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर हो रही है भर्ती, 1 लाख 77 हजार तक मिलेगी सैलरी

CRPF Recruitment 2021: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने असिस्टेंट कमांडेंट (सिविल/इंजीनियर) के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना प्रकाशित की है। उम्मीदवार 30 जून से 29 जुलाई 2021 तक ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से CRPF Assistant Commandant Recruitment 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं। सीआरपीएफ भर्ती प्रक्रिया में फिजिकल स्टेंडर्ड टेस्ट (पीएसटी) और शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), लिखित परीक्षा और इंटरव्यू आदि शामिल होंगे।

रिक्त पदों का विवरण:
असिस्‍टेंट कमांडेंट (सिविल इंजीनियर) – 25 पद

जनरल – 13 पद
ईडब्ल्यूएस – 2 पद
ओबीसी – 6 पद
एससी – 3 पद
एसटी- 1 पद

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 56100 से लेकर 177500 रुपए तक सैलरी दी जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। वेतनमान और आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में उम्मीदवारों का चयन फिजिक्ल स्टेंडर्ड टेस्ट (PST), फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET, लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन, मेडिकल टेस्ट और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। उम्मीदवारों द्वारा लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के योग के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी। चयन के लिए अंकों का न्यूनतम कट ऑफ प्रतिशत सीआरपीएफ द्वारा तय किया जाएगा।

उम्मीदवार सभी मांगे गए डॉक्यूमेंट की फोटोकॉपी, 02 लेटेस्ट पासपोर्ट साइज के फोटो और 02 लिफाफों के साथ निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन जमा कर सकते हैं, जिसमें आवेदक के पत्राचार पते का उल्लेख आवश्यक टिकटों के साथ हाथ / डाक द्वारा केवल “डीआईजी, ग्रुप सेंटर, सीआरपीएफ, रामपुर, जिला- रामपुर, यूपी-244901″ 30 जून से 29 जुलाई 2021 तक केवल हाथ/डाक से भेज सकते हैं। लिफाफे के ऊपर “केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल सहायक कमांडेंट (इंजीनियर/सिविल) परीक्षा, 2021” लिखा होना चाहिए।




.