असिस्टेंट कमांडेंट पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, 1 लाख 77 हजार तक मिलेगी सैलरी

CRPF Recruitment 2021: सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) ने असिस्टेंट कमांडेंट पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए CRPF की ऑफिशियल वेबसाइट crpf.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 जुलाई, 2021 तक है। यह भर्ती अभियान सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) में सहायक कमांडेंट (सिविल/इंजीनियर) के 25 पदों को भरने के लिए किया जा रहा है।

भर्ती प्रक्रिया में फिजिक्ल स्टेंडर्ड टेस्ट (PST), फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET), लिखित परीक्षा, मेडिकल टेस्ट (डीएमई) और इंटरव्यू शामिल होंगे। उम्मीदवारों द्वारा लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के योग के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी। चयन के लिए अंकों का न्यूनतम कट ऑफ प्रतिशत सीआरपीएफ द्वारा तय किया जाएगा

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट होना चाहिए। आयु सीमा 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 56100 से लेकर 177500 रुपए तक सैलरी दी जाएगी। शैक्षिक योग्यता, वेतनमान और आयु सीमा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 400 रुपए परीक्षा शुल्क के रूप में जमा करने होंगे। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति और महिला उम्मीदवारों से संबंधित उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना है। शुल्क केवल भारतीय पोस्टल ऑर्डर और बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से भेजा जा सकता है।




.