असिस्टेंट कमांडेंट पद के लिए नोटिफिकेशन जारी, 1 लाख 77 हजार तक मिलेगा वेतनमान

CRPF Recruitment 2021: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CROF) ने असिस्टेंट कमांडेंट, सिविल/इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। असिस्टेंट कमांडेंट पद के लिए आवेदन 30 जून, 2021 से खुले हैं। इच्छुक और पद के लिए आवेदन करने के योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट crpf.gov.in पर ऑफिशियल वेबसाइट देख सकते हैं।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, सीआरपीएफ सहायक कमांडेंट सिविल/इंजीनियर के पद के लिए लिखित परीक्षा आयोजित करेगा। सीआरपीएफ की ओर से फिलहाल लिखित परीक्षा की तारीख की जानकारी नहीं दी गई है। लिखित परीक्षा के अलावा, भर्ती प्रक्रिया में शारीरिक दक्षता परीक्षा, चिकित्सा परीक्षा और साक्षात्कार भी होगा।

एक बार सहायक कमांडेंट सिविल/इंजीनियर के पद के लिए चुने जाने के बाद, उम्मीदवारों को भारत और विदेश में कहीं भी सेवा करने के लिए कहा जा सकता है। पद के लिए रिक्तियों की संख्या पच्चीस है। उम्मीदवार के लिए लिखित परीक्षा 200 अंकों की होगी। यह दो घंटे की अवधि के लिए मल्टीपल च्वाइस क्वेश्चन होंगे।

परीक्षा में जनरल अवेयरनेस, रीजनिंग, न्यूमेरिकल एप्टीट्यूड शामिल होंगे। पेपर I में निगेटिव मार्किंग होगी। पेपर में सामान्य अंग्रेजी और इंजीनियरिंग योग्यता भी होगी। लिखित परीक्षा का पेपर- II तीन घंटे की अवधि के लिए होगा। यह सिविल इंजीनियरिंग पर आधारित होगा।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 56100 से लेकर 177500 रुपए तक सैलरी दी जाएगी। शैक्षिक योग्यता, वेतनमान और आयु सीमा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।




.