असिस्टेंट प्रोफेसर के 385 पदों पर होगी भर्ती, इस तारीख से कर पाएंगे आवेदन

OPSC Recruitment 2021: ओडीशा पब्लिक सर्विस कमीशन (OPSC) ने विज्ञापन संख्या 09/2021-22 के तहत उच्च शिक्षा विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.opsc.gov.in पर 25 अगस्त से 24 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकेंगे।

OPSC Recruitment 2021 के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर के 385 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल-10 के तहत सैलरी दी जाएगी। वेतन के अलावा चयनित उम्मीदवारों को अन्य भत्ता भी दिया जाएगा। योग्यता की बात करें तो असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से 55% अंकों के साथ मास्टर्स डिग्री या डबल मास्टर्स डिग्री होनी चाहिए। जबकि, आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को पोस्ट ग्रेजुएशन में 50% अंकों के साथ पास होने चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) पास होना चाहिए या किसी भारतीय/विदेशी विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में Ph. D डिग्री होनी चाहिए या एजुकेशन में Ph. D या NET होना चाहिए।

OPSC Assistant Professor Recruitment 2021 के लिए उम्मीदवार की आयु 21 साल से 45 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। बता दें कि असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

इच्छा और योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.opsc.gov.in पर 25 अगस्त से आवेदन कर सकेंगे। इसके लिए उम्मीदवारों को 400 रुपए आवेदन शुल्क भी देना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




.