आईटीबीपी ने जारी किया नोटिफिकेशन, कांस्टेबल के पद पर होनी है भर्ती

ITBP Recruitment 2021: इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस फोर्स (ITBP) ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार ITBP Constable GD Sports Quota Recruitment के लिए आइटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट itbpolice.nic.in के माध्यम से 5 जुलाई से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 सितंबर 2021 है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के 65 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 21700 रुपए से 69100 रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा। वेतन के अलावा उम्मीदवारों को भत्ता भी दिया जाएगा। ITBP Constable GD Sports Quota Recruitment 2021 के लिए उम्मीदवारों का चयन डॉक्यूमेंटेशन, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं या समकक्ष पास होना चाहिए। साथ ही जिन खिलाड़ीयों ने पिछले 2 सालों में भारतीय टीम के सदस्य के रूप में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक संघ द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में भाग लिया हो या पदक जीता हो या जिन्होंने 1 जनवरी 2018 से 26 अगस्त 2020 के बीच किसी भी राष्ट्रीय खेल में पदक जीता हो, वह इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 23 साल के बीच होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.recruitment.itbpolice.nic.in के माध्यम से 5 जुलाई 2021 से 2 सितंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आवेदन करने के लिए जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपए का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि, महिला/एससी/एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क नहीं जमा करना होगा। इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।




.