आईबीपीएस ने प्रिलिमनरी परीक्षा का एडमिट कार्ड किया जारी

IBPS RRB Clerk Admit Card 2021: इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनल (IBPS) ने रीजनल रूरल बैंक (RRB) के तहत ऑफिस असिस्टेंट (मल्टी परपज) ग्रुप बी पदों पर भर्ती के लिए आयोजित होने वाली प्रिलिमनरी परीक्षा का एडमिट कार्ड अपलोड कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने IBPS RRB Clerk Recruitment 2021 के लिए आवेदन किया था, वह अब आधिकारिक वेबसाइट ibps.in के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से 5830 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रिलिमनरी परीक्षा और मेन्स परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। ऑफिस असिस्टेंट पद पर भर्ती के लिए 8 अगस्त और 14 अगस्त को प्रीलिम्स परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा पैटर्न की बात करें तो इसमें रीजनिंग और न्यूमेरिकल एबिलिटी से 40 – 40 सवाल पूछे जाएंगे। टेस्ट पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को 45 मिनट का समय दिया जाएगा और हर गलत जवाब के लिए 1/4 अंको की नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी।

How to obtain IBPS RRB Clerk Admit Card 2021

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे ‘Download Online Prelim Exam Call Letter for CRP-RRBs-X- Office Assistant’ के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। यहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर / रोल नंबर, जन्मतिथि और कैप्चा भरें।

स्टेप 4: आवश्यक जानकारी भरने के बाद लॉगइन बटन पर क्लिक करें।

स्टेप 5: अब आप IBPS RRB Clerk Admit Card 2021 डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

IBPS RRB Clerk Prelims Exam 2021 में उपस्थित होने के लिए उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड ले जाना आवश्यक है। इसके अलावा वैलिड आईडी कार्ड की ओरिजिनल कॉपी और फोटो कॉपी भी ले जाना होगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।




.