आयोग इस तारीख तक जारी कर सकता है एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा नोटिफिकेशन

SSC GD Constable Recruitment 2021: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी), सीएपीएफ, एनआईए, एसएसएफ में कांस्टेबल जनरल ड्यूटी पद पर भर्ती के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर सकता है। कोरोना महामारी के चलते आयोग पहले ही जीडी कांस्टेबल परीक्षा नोटिफिकेशन कई बार स्थगित कर चुका है। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2021 का नोटिफिकेशन 15 जून से पहले जारी कर दिए जाने की संभावना है। हालांकि, इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

इससे पहले एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा नोटिफिकेशन मई के पहले हफ्ते में जारी होने वाला था लेकिन बढ़ते कोरोना मामलों के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था। आयोग ने घोषणा की थी कि स्थिति में सुधार होने के बाद परीक्षा नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। जैसा कि अब देश में कोरोना मामलों में गिरावट देखी जा रही है तो उम्मीद है कि आयोग भी परीक्षा नोटिफिकेशन जारी कर सकता है। बता दें कि इस परीक्षा के माध्यम से जीडी कांस्टेबल के 40 हजा़र पदों पर भर्ती की जाएगी।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10 में कम से कम 50% अंकों के साथ पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 18 साल से 23 साल के बीच होनी चाहिए। चयन प्रक्रिया की बात करें तो उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा।

आयोग द्वारा नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदवार परीक्षा से जुड़ी विस्तृत जानकारी चेक कर सकेंगें। अधिक जानकारी के लिए एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर नज़र रखें।




.