आयोग इस महीने तक जारी कर सकता है नोटिफिकेशन

SSC GD Constable Notification 2021: भारतीय अर्धसैनिक बलों में शामिल होने का सपना देख रहे लाखों उम्मीदवार कई महीनों से SSC GD notification 2021 जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। कोविड -19 के बढ़ते मामलों की वजह से, एसएससी जीडी कांस्टेबल के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करने की तिथि कई बार स्थगित की जा चुकी है।

पहले यह नोटिफिकेशन इस साल 25 मार्च को जारी होने वाली थी, लेकिन इसे मई के पहले सप्ताह में आगे बढ़ा दिया गया। 7 मई को एक बार फिर से इसकी तिथि को अगली सूचना तक के लिए टाल दिया गया, जिसके कारण कई उम्मीदवारों को डर था कि वे 23 वर्ष की अधिकतम आयु सीमा को पार कर सकते हैं।

उम्मीद है कि कर्मचारी चयन आयोग (SSC) इस सप्ताह तक इन पदों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी कर सकता है। आयोग ने पिछले महीने अधिसूचना को स्थगित करते हुए कहा था कि वह देश भर में कोविड की स्थिति का “आकलन” करने के बाद परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा।

एक बार आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार किसी भी अर्धसैनिक बल – सीमा सुरक्षा बल (BSF), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP), सशस्त्र सीमा बल (SSB), राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और सचिवालय सुरक्षा बल (SSF) आदि में कांस्टेबल के रूप में में शामिल हो सकेंगे। इच्छुक उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

.