आयोग कर रहा है तहसीलदार, कानूनगो, इंस्पेक्टर के पदों पर भर्तियां, 42 साल तक के कैंडिडेट्स कर सकते हैं आवेदन

HSSC Recruitment 2021: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने विज्ञापन संख्या 01/2020 के तहत विभिन्न पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार HSSC Recruitment 2021 के लिए 16 अगस्त 2021 को या उससे पहले आयोग की ऑफिशियल बेवबासइट hssc.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

आयोग इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए इलेक्शन नायब तहसीलदार, इलेक्शन कानूनगो, ऑटो डीजल मैकेनिक, रिसेप्शनिस्ट-कम-टेलीफोन ऑपरेटर, इंस्पेक्टर, इलेक्ट्रीशियन, जूनियर मैकेनिक, अकाउंट क्लर्क, स्टोर कीपर, स्टोर क्लर्क, सहायक बीज उत्पादन अधिकारी, टर्नर इंस्ट्रक्टर, फिटर इंस्ट्रक्टर और कारपेंटर इंस्ट्रक्टर, फार्मासिस्ट, लेबोरेटरी टेक्निशियन जैसे विभिन्न पदो पर भर्ती करेगा।

इलेक्शन नायब तहसीलदार के पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीए/बीकॉम या समकक्ष होना चाहिए। इलेक्शन कानूनगो के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीए/बी.कॉम या समकक्ष होना चाहिए। वर्क सुपरवाइजर के पद पर अप्लाई करने के लिए मैट्रिक या उच्चतर और आईटीआई होना चाहिए। ऑटो डीजल मैकेनिक के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मैट्रिक या उच्चतर और आईटीआई और एक विषय के रूप में हिंदी / संस्कृत के साथ मैट्रिक। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 17 साल एवं अधिकतम आयु 42 साल निर्धारित है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.hssc.gov.in पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।




.