आयोग कर रहा है 6000 से अधिक पदों पर भर्तियां, 42 साल तक के उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

BTSC Bihar Recruitment 2021: बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन (BCS) ने स्पेशल मेडिकल ऑफिसर और जनरल मेडिकल ऑफिसर के पद के लिए एक भर्ती अधिसूचना प्रकाशित की है। रिक्त पदों की कुल संख्या 6338 हैं जिनमें से 3796 स्पेशल मेडिकल ऑफिसर के लिए और 2632 जनरल मेडिकल ऑफिसर के हैं। पात्र और इच्छुक उम्मीदवार BTSC Bihar MO Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट pariksha.nic.in पर 04 मई 2021 से आवेदन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 24 मई 2021 है।

स्पेशल मेडिकल ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास MBBS और संबंधित विशेषता में पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार को नेशनल मेडिकल काउंसिल या सरकारी अस्पताल में 12 महीने का इंटर्नशिप का अनुभव होना चाहिए। जनरल जनरल मेडिकल ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से MBBS होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिस देखें।

स्पेशल मेडिकल ऑफिसर और जनरल मेडिकल ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल पुरुष उम्मीदवारों की आयु 37 वर्ष, जनरल महिला उम्मीदावरो की अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित है। एससी और एसटी उम्मीदवारो की निर्धारित आयु सीमा 42 वर्ष निर्धारित है। बीसी और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए निर्धारित आयु सीमा 40 वर्ष है।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए पुरुष जनरल / बीसी / ईडब्ल्यूएस उम्मीदावरों को 200 आवेदन शुल्क देना होगा। पुरुष एससी / एसटी / ओबीसी (बिहार के निवासी) उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 50 रुपए देने होंगे। आरक्षित और अनारक्षित श्रेणियों (बिहार के निवासी) की महिला उम्मीदवारों को 50 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। वे उम्मीदवार जो बिहार के निवासी नहीं हैं (पुरुष / महिला) उन्हें 200 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन मोड के माध्यम से BCS की आधिकारिक वेबसाइट – pariksha.nic.in पर 04 मई से 24 मई 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।




.