आयोग ने इन एग्जाम की तिथियों में किया बदलाव, यहां देखें ऑफिशियल नोटिस

SSC Exam Calendar 2021 Revised: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने वर्ष 2021 के लिए एसएससी सीजीएल (SSC CGL), एसएससी सीएचएसएल (SSC CHSL), एसएससी जीडी कांस्टेबल (SSC GD Constable), एसएससी जेई (SSC JE), एसएससी सीपीओ सब-इंस्पेक्टर (SSC CPO Sub-Inspector), एसएससी जेएचटी (SSC JHT), एसएससी स्टेनोग्राफर (SSC Stenographer) और एसएससी की कई चयन परीक्षा के लिए एक नया शेड्यूल जारी किया है। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने पहले जारी किया था अपनी आधिकारिक वेबसाइट – ssc.nic.in पर वर्ष 2021 के लिए नया परीक्षा कैलेंडर और इसे COVID-19 महामारी के कारण विभिन्न परीक्षाओं के लिए संशोधित या स्थगित तिथियों के साथ अपडेट कर रहा है।

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने पहले अपनी आधिकारिक वेबसाइट – ssc.nic.in पर वर्ष 2021 के लिए नया परीक्षा कैलेंडर जारी किया था और इसे COVID-19 महामारी के कारण विभिन्न परीक्षाओं के लिए संशोधित या स्थगित तिथियों के कारण समय समय पर चेंज होती रही हैं।

परीक्षा कैलेंडर वर्ष 2021 में आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली सभी महत्वपूर्ण परीक्षाओं की महत्वपूर्ण तिथियों को आगे बढ़ाते रहे है। हाल ही में आयोग ने दो परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने 25 जून 2021 को अपनी वेबसाइट यानी ssc.nic.in पर मल्टी-टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) के पद के लिए परीक्षा के संबंध में एक नोटिस जारी किया है। नोटिस के अनुसार, SSC MTS Exam 2021 जो 01 जुलाई से 20 जुलाई 2021 तक आयोजन होने वाली थी उसे स्थगित कर दिया गया है।

SSC ने दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ परीक्षा (पेपर- II) 2020 को स्थगित कर दिया है। SSC SI Paper 2 Exam 12 जुलाई 2021 को एसएससी एसआई पेपर 1 में उत्तीर्ण सभी उम्मीदवारों के लिए आयोजित होने वाली थी। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, स्थगित परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा आयोग द्वारा जल्द की जाएगी। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे आगे की अपडेट के लिए समय-समय पर आयोग की वेबसाइट देखते रहें।




.