आयोग ने जारी किया नया नोटिफिकेशन, इन कैंडीडेट्स के लिए है खुशखबरी

UPSC New Notification 2021: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने UPSC CDS 2020 के रिकमेंडेड कैंडीडेट्स के मार्क्स अपने वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने सीडीएस की परीक्षा दी थी, वह अब यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in. से अपने मार्क्स डाउनलोड कर सकते हैं।

आयोग द्वारा UPSC CDS (I) का कट ऑफ 29 मई 2021 को जारी किया गया था। वहीं, ऑफीसर्स ट्रेंनिंग एकेडमी, चेन्नई में 113वें शार्ट सर्विस कमीशन कोर्स (पुरुष) और 27वें शार्ट सर्विस कमीशन कोर्स (महिला) में एडमिशन के लिए अप्रैल 2021 परीक्षा का रिज़ल्ट 24 मई 2021 को घोषित किया गया था। बता दें कि शॉर्ट सर्विस कमीशन कोर्स के लिए सरकार द्वारा पुरुषों के लिए 225 वैकेंसी जबकि, महिलाओं के लिए 16 वैकेंसी सूचित की गई है।

ऐसे कर सकते हैं UPSC CDS (I) Result डाउनलोड:

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार यूपीएससी कि आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2: फिर होमपेज पर दिख रहे ‘ What’s New’ सेक्शन पर जाइए।

स्टेप 3: फिर “CDS I 2020 Marks of Recommended Candidates” पर क्लिक करें।

स्टेप 4: आपके सामने एक पीडीएफ खुल जाएगा।

स्टेप 5: फिर Ctrl+ F + Roll No. इंटर करके सर्च करें।

स्टेप 6: अब आप यूपीएससी सीडीएस 2020 का रिज़ल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के रिज़ल्ट के आधार पर कुल 147 उम्मीदवारों ने कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज (l) परीक्षा 2020 क्वालीफाई किया है। बता दें कि मेरिट लिस्ट तैयार करने में उम्मीदवारों की मेडिकल परीक्षा के रिज़ल्ट को नहीं जोड़ा गया है। उम्मीदवारों की जन्म तिथि और शैक्षिक योग्यता का वेरीफिकेशन सेना मुख्यालय द्वारा किया जाएगा। अधिक जानकारी के आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।




.