आयोग ने जारी किया फाइनल रिजल्ट, 478 उम्मीदवार हुए सफल

UPSC NDA II Final Result 2021: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा (II), 2020 के अंतिम परिणामों की घोषणा की है। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर UPSC NDA II Final end result 2020-21 की जांच कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार कुल 478 उम्मीदवारों ने UPSC द्वारा 6 सितंबर, 2020 को आयोजित लिखित परीक्षा के परिणामों और रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड द्वारा आयोजित इंटरव्यू के आधार पर 146वें पाठ्यक्रम के लिए राष्ट्रीय रक्षा अकादमी की थल सेना, नौसेना और वायु सेना विंग और 108वें भारतीय नौसेना अकादमी पाठ्यक्रम (आईएनएसी) के लिए नौसेना अकादमी में प्रवेश के लिए सफलता प्राप्त की है।

उपरोक्त पाठ्यक्रमों के प्रारंभ होने की तिथि के संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in www.joinindiannavy.gov.in देखें। “इन सूचियों को तैयार करने में चिकित्सा परीक्षा के परिणामों को शामिल नहीं किया गया है।”

UPSC NDA II Final end result 2020-21: इन स्टेप्स से देखे अपना रिजल्ट

स्टेप 1: UPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग ऑन करें
स्टेप 2: होमपेज पर मौजूद लिंक “Final Result: National Defence Academy and Naval Academy Examination (II), 2020” पर क्लिक करें।
स्टेप 3: चयनित उम्मीदवारों के नाम के साथ पीडीएफ फाइल सामने होगी।
स्टेप 4: उम्मीदवार इसे डाउनलोड करें और इसका प्रिंट आउट ले लें।

परिणाम यूपीएससी की वेबसाइट upsc.gov.in पर भी उपलब्ध है। हालांकि, उम्मीदवारों के अंक अंतिम परिणाम घोषित होने की तारीख से 15 दिनों के बाद वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे।




.