आयोग ने जारी की एग्जाम की डेट, इस महीने जारी हो सकते हैं एडमिट कार्ड

UPPSC Exam 2021: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने यूपीपीएससी कृषि सेवा 2021 परीक्षा ( UPPSC Agriculture Services 2021) की आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यूपीपीएससी कृषि सेवा 2021 प्रारंभिक परीक्षा 1 अगस्त, 2021 को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक साइट- uppsc.up.nic.in पर अधिक विवरण देख सकते हैं।

यह भी उम्मीद थी कि UPPSC Agriculture Services 2021 प्रारंभिक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जुलाई, 2021 के तीसरे या चौथे सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं। परीक्षा पहले मई, 2021 के लिए निर्धारित की गई थी। हालांकि, इसे COVID -19 की दूसरी लहर के कारण स्थगित कर दिया गया था। मेन्स परीक्षा नवंबर, 2021 में आयोजित की जाएगी।

UPPSC Agriculture Services 2021 की प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में बैठने के पात्र होंगे। इस परीक्षा के माध्यम से आयोग 564 पदों को भरेगा। एक बार एक उम्मीदवार द्वारा प्रारंभिक परीक्षा को मंजूरी दे दी जाती है, तो वे मुख्य परीक्षा में बैठने के लिए एक और फॉर्म भरेंगे।

564 पद जिला बागवानी अधिकारी, प्रधान सरकारी खाद्य विज्ञान प्रशिक्षण केंद्र / खाद्य प्रसंस्करण अधिकारी और वरिष्ठ तकनीकी सहायक पदों पर हैं। प्रारंभिक परीक्षा राज्य के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार इस एग्जाम में सफल होंगे उन्हें मेन एग्जाम और इंटरव्यू में भाग लेना होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक साइट की जांच के साथ-साथ परीक्षा पर लगातार अपडेट के लिए यहां चेक करते रहें।




.