आयोग ने जारी की ऑफिसर सहित अन्य पदों के लिए नोटिफिकेशन, seventh CPC के अनुसार मिलेगा वेतनमान

UPSC Recruitment 2021 Notification: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सहायक निदेशक, रिसर्च ऑफिसर और अन्य के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार 13 अगस्त 2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं। सहायक निदेशक, अनुसंधान अधिकारी और अन्य के पद के लिए कुल 46 रिक्तियों पर भर्ती की जाएगी।

रिक्त पदों का विवरण:
असिस्टेंट डायरेक्टर – 3 पद
असिस्टेंट डायरेक्टर (वीड साइंस) – 1 पद
रिसर्च ऑफिसर (कार्यान्वयन) – 8 पद
भारतीय सूचना सेवा सीनियर ग्रेड – 34 पद

शैक्षिक योग्यता: असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास इनऑर्गेनिक या ऑर्गेनिक या एनालिटिकल केमिस्ट्री में विशेषज्ञता के साथ केमिस्ट्री में मास्टर डिग्री या एम.एससी. (कृषि) केंद्र सरकार या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से मृदा विज्ञान या कृषि रसायन विज्ञान में विशेषज्ञता के साथ होनी चाहिए। असिस्टेंट डायरेक्टर (वीड साइंस) के पद पर आवेदन के लिए वीड साइंस में स्पेशलाइजेशन के साथ एग्रीकल्चर (एग्रोनॉमी) में एमएससी डिग्री या किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या इंस्टीट्यूशन से वीड साइंस के साथ बॉटनी में एमएससी डिग्री होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष, असिस्टेंट डायरेक्टर (वीड साइंस) पद के लिए अधिकतम 35 वर्ष और रिसर्च ऑफिसर (कार्यान्वयन) के पद के लिए अधिकतम आयु 30 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को seventh CPC के अनुसार वेतनमान दिया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार 13 अगस्त 2021 को या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं।




.