आयोग ने स्थगित किये दो एग्जाम, जून में होनी थी परीक्षा

MPPSC Exam 2021: कोरोना माहामारी के कारण, मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने राज्य इंजीनियरिंग एग्जाम 2020 की परीक्षा स्थगित कर दी है, जो जून 2021 में आयोजित होने वाली थी। परीक्षा को दूसरी बार स्थगित कर दिया गया है। इससे पहले आयोग ने अप्रैल में होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया था। आयोग ने अगली सूचना तक परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया है।

भर्ती एक लिखित परीक्षा के बाद फिटनेस टेस्ट, इंटरव्यू और दस्तावेज़ सत्यापन के आधार पर की जाती है। लिखित परीक्षा को आगे दो भागों में विभाजित किया गया है – भाग एक सामान्य ज्ञान का और भाग दो प्रोफ़ाइल / इंटरेस्ट पर आधारित होगा।

एमपीपीएससी द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी आधिकारिक अधिसूचना में लिखा है कि “कोरोना वायरस फैलने के बाद उम्मीदवारों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, MPPSC की राज्य सिविल सेवा परीक्षा स्थगित कर दी गई है। परीक्षा की नई तारीख की घोषणा नियत समय में की जाएगी, ”

MPPSC ने state engineering Service Examination 2020 के लिए 15 जनवरी को आवेदन प्रक्रिया शुरू की और 24 फरवरी, 2021 को प्रक्रिया समाप्त कर दी। यह MPPSC भर्ती अभियान मध्य प्रदेश राज्य के विभिन्न विभागों में 79 इंजीनियरों को भर्ती किया जाएगा। पहले इंजीनियरिंग सेवा के लिए परीक्षा 30 मई, 2021 को आयोजित होने वाली थी, जिसे बाद में स्थगित कर दिया गया और 13 जून 2021 को आयोजित किया जाना था, जिसे अब अगली सूचना तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

प्रीलिम्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड समय पर आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। इस बीच, आयोग ने कोरोनो वायरस मामलों में वृद्धि के कारण डेंटल सर्जन परीक्षा 2019 को भी स्थगित कर दिया है।




.