आयोग ने 3000 से ज्यादा रिक्त पदों के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, 34000 तक मिलेगी सैलरी

UPPSC Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर स्टाफ नर्स और सिस्टर ग्रेड 2 भर्ती 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। कुल 3,012 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें से 2671 पद महिला आवेदकों के लिए उपलब्ध हैं।

सभी निर्धारित पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवार 16 अगस्त को या उससे पहले ऑनलाइन मोड में अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों को राज्य चिकित्सा और प्रशिक्षण विभाग, राज्य चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवा और किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में नियुक्त किया जाएगा।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से विज्ञान या समकक्ष के साथ हाई स्कूल की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। उनके पास जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी में डिप्लोमा या यूपी नर्स और मिडवाइव्स काउंसिल के साथ पंजीकरण योग्य नर्सिंग में बीएससी डिग्री भी होनी चाहिए। मनोचिकित्सा में डिप्लोमा वाले या यूपी नर्स और मिडवाइव्स काउंसिल से नर्स के रूप में पंजीकरण प्रमाण पत्र रखने वाले उम्मीदवार भी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

उम्मीदवारों की भर्ती 85 अंकों की लिखित परीक्षा के आधार पर की जाएगी। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग, उत्तर प्रदेश में संविदा के आधार पर कार्यरत अभ्यर्थियों को 15 अतिरिक्त अंक दिये जायेंगे। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 9300 से 34800 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा। उम्मीदवारों को seventh CPC के अनुसार वेतनमान दिया जाएगा। चयन प्रक्रिया और वेतनमान की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार UPPSC Staff Nurse 2021 भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in के माध्यम से 16 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।




.