आरआरबी एनटीपीसी का सोशल मीडिया पर फर्जी नोटिस वायरल, पीआईबी ने किया फैक्ट चेक

RRB NTPC Exam 2021: प्रेस इनफॉरमेशन ब्यूरो (PIB) ने RRB NTPC Phase 7 Exam के संबंध में सोशल मीडिया पर वायरल एक फर्जी नोटिस के प्रति लोगों को आगाह किया है। फैक्ट चेक टीम ने कहा है कि रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने रेलवे में नॉनटेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) पदों पर चयन के लिए RRB NTPC Phase 7 Exam के लिए शेड्यूल अभी तक नहीं जारी किया है।

बोर्ड ने RRB NTPC Phase 6 Exam को 1 अप्रैल से 8 अप्रैल 2021 तक आयोजित किया था। इसके बाद देश में बढ़ते कोरोना मामलों की वजह से परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। आरआरबी ने सूचित किया था कि अन्य सभी उम्मीदवारों को परीक्षा की तारीख तय होने के बाद जानकारी दी जाएगी। इसलिए उम्मीदवार रेगुलर अपडेट के लिए आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें। बोर्ड ने उम्मीदवारों को चेतावनी भी दी कि भर्ती प्रक्रिया से जुड़े अपडेट के लिए केवल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर ही चेक करें। उम्मीदवार किसी भी अनधिकृत स्रोतों से गुमराह न हों।

बता दें कि भारतीय रेलवे में जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर टाइम कीपर, अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट, सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर अकाउंट असिस्टेंट कम टाइपिस्ट, सीनियर टाइम कीपर और विभिन्न नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी के 35,208 पदों पर भर्ती के लिए कुल 1.26 करोड़ उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया है। आरआरबी द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार,‌ अब तक 95 लाख से अधिक उम्मीदवारों के लिए परीक्षा आयोजित की जा चुकी है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा को सफलतापूर्वक पास करेंगे,‌ वह अगली परीक्षा में बैठने के योग्य होंगे। इस परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार केवल आधिकारिक वेबसाइट पर ही चेक करें।




.