आर्मी में निकलीं नौकरी, सैलरी 7वें वेतन आयोग के मुताबिक 56900 रुपए महीने तक

seventh Pay Commission: इंडियन आर्मी में सरकारी नौकरी निकली हैं। आप भी इनके लिए आवेदन कर सकते हैं। यह नौकरी सेना भर्ती कार्यालय नागपुर में निकली हुई हैं। इस भर्ती प्रक्रिया से मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों पर भर्ती होनी है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई हैं। आवेदन करने के लिए आखिरी तारीख 10 मई 2021 है। मल्टी टास्किंग स्टाफ के पद पर सलेक्शन होने के बाद कैंडिडेट्स को सातवें वेतन आयोग के हिसाब से सैलरी मिलेगी। इस पद पर सैलरी सातवें सीपीसी के पे लेवल 01, पे स्केल के मुताबिक 18000 से लेकर 56900 रुपए महीने तक सैलरी मिलेगी।

पढ़ाई की बात करें तो इन पदों पर आवेदन करने के लिए मैट्रिक या उसके समकक्ष पास होना जरूरी है। इन पदों के लिए आयु सीमा 18 साल से लेकर 25 साल तक रखी गई है। इन पदों पर सलेक्शन की बात करें तो कैंडिडेट्स का सलेक्श 4 राउंड में होगा। सबसे पहले स्क्रीनिंग होगी। इसके बाद लिखित परीक्षा होगी। लिखित परीक्षा पास करने वालों को मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद फाइनल राउंड में इंटरव्यू होगा। इस भर्ती प्रक्रिया से 2 पद भरे जाने हैं।

आवेदन कैसे करना है इसका पूरा फॉर्मेट नोटिफिकेशन के साथ दिया गया है। उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में सेना भर्ती कार्यालय भर्ती के लिए निदेशक भर्ती के लिए राजपत्रित अधिकारी, सेना भर्ती कार्यालय, रेलवे स्टेशन, नागपुर (महाराष्ट्र) – 440001 के पते पर अपने आवेदन पत्र भेजकर आवेदन कर सकते हैं। किसी भी उम्मीदवार का फाइनल सलेक्शन बोर्ड ऑफ ऑफिसर्स द्वारा किया जाएगा। सलेक्शन नहीं होने पर कैंडिडेट कहीं भी अपील करने का हकदार नहीं है। इंटरव्यू के लिए कोई टीए/डीए भी नहीं दिया जाएगा।




.