इंडियन आर्मी में निकलीं नौकरी, आवेदन फ्री, कोई एग्जाम नहीं

भारतीय सेना ने एनसीसी स्पेशल एंट्री स्कीम के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। पुरुष और महिला उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करने के लिए पात्र हैं, भारतीय सेना की आधिकारिक साइट joinindianarmy.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 16 जून से शुरू हुई और 15 जुलाई 2021 को समाप्त होगी।

उम्मीदवारों सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) साक्षात्कार में से केवल एक के लिए उपस्थित हो सकते हैं, या तो एसएससी (एनटी) -114 पाठ्यक्रम (अक्टूबर 2021) / एसएससी (एनटी) (महिला) -28 पाठ्यक्रम (अक्टूबर 2021) सीडीएसई उम्मीदवार के रूप में या NCC (Spl) एंट्री -50 कोर्स (अक्टूबर 2021)। किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में कम से कम 50% मार्क्स के साथ तीन साल की ग्रेजुएशन की डिग्री। फाइनल ईयर में पढ़ रहे स्टूडेंट्स भी अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा एनसीसी सी सर्टिफिकेट (NCC C Certificate)।

किसी उम्मीदवार को एप्लीकेशन फीस नहीं देनी होगी। यह निशुल्क है। इन पदों पर आपको केंद्रीय वेतनमान लेवल-10 के अनुसार सैलरी मिलेगी। इंडियन आर्मी की इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करने के लिए आपकी उम्र 19 साल से लेकर 25 साल तक के बीच होनी चाहिए। आपकी उम्र की गणना 01 जुलाई 2021 तक की जाएगी।

इसके लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। आवेदनों के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। जिसके बाद आपको एसएसबी इंटरव्यू (SSB Interview) और मेडिकल एग्जाम पास करना होगा। इस भर्ती प्रक्रिया से एनसीसी स्पेशल एंट्री स्कीम (50वां कोर्स) अक्टूबर 2021 के पुरुषों के लिए 50 पद और महिलाओं के लिए 5 पद भरे जाने हैं।





.