इंडियन आर्मी में नौकरी के लिए करें आवेदन, आयु सीमा 20 साल

भारतीय सेना ने शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) के अनुदान के लिए भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य अविवाहित पुरुष और अविवाहित महिला इंजीनियरिंग स्नातक और रक्षा कर्मियों की विधवाएं जिनकी एसएससी के अनुदान के लिए हार्नेस में मृत्यु हो गई, वे भारतीय सेना भर्ती 2021 के लिए 23 जून 2021 तक joinindianarmy.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं। इंडियन आर्मी एसएससी कोर्स अक्टूबर 2021 में ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (OTA), चेन्नई, तमिलनाडु में शुरू होगा। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 189 पदों की भर्ती की जाएगी, जिनमें से 175 एसएससी (टेक) -57 पुरुषों के लिए और 14 एसएससीडब्ल्यू (टेक) -28 के लिए हैं।

उम्मीदवार आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, अनुभव, चयन मानदंड, आवेदन प्रक्रिया और अन्य डिटेल्स यहां चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार जिन्होंने संबंधित इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स पास कर लिया है या इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के फाइनल ईयर में हैं, वे आवेदन करने के पात्र हैं। इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के फाइल ईयर में पढ़ने वाले उम्मीदवार 01 अक्टूबर 2021 तक सभी सेमेस्टर / सालों की मार्कशीट के साथ इंजीनियरिंग डिग्री परीक्षा पास करने का प्रमाण प्रस्तुत करने में सक्षम होना चाहिए और अधिकारियों पर प्रशिक्षण शुरू होने की तारीख से 12 सप्ताह के भीतर इंजीनियरिंग डिग्री प्रमाण पत्र प्रशिक्षण अकादमी (ओटीए), चेन्नई, तमिलनाडु पर मिल जाना चाहिए।

ऐसे उम्मीदवारों को समय-समय पर अधिसूचित अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी (ओटीए) में प्रशिक्षण की लागत की वसूली के लिए अतिरिक्त बांड आधार पर शामिल किया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स की आयुसीमा कम से कम 20 साल और अधिकतम 27 साल है। रक्षा कर्मियों की विधवाओं के लिए अधिकतम आयुसीमा 35 साल है।




.