इंडियन नेवी में एक्सटेंडेड नेवल ओरियंटेशन कोर्स के लिए करें आवेदन

Indian Navy SSC Officer Recruitment 2021: इंडियन नेवी ने इंडियन नेवल एकेडमी एझिमाला, केरल में 22 जनवरी से शुरू होने वाले एक्सटेंडेड नेवल ओरियंटेशन कोर्स‌ के लिए शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर (SSC) एंट्री का भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार भर्ती के लिए इंडियन नेवी की आधिकारिक वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 जून 2021है।

बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से एसएसबी में उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए AT-22 कोर्स के लिए इंडियन नेवी एंट्रेंस टेस्ट ( INET) नहीं आयोजित किया जाएगा। प्रवेश के लिए एसएसबी के अंकों के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। एसएसबी इंटरव्यू बैंगलोर, भोपाल, विशाखापट्टनम और कोलकाता में 21 जुलाई से आयोजित कराया जा सकता है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से एग्जीक्यूटिव ब्रांच में एसएससी जनरल सर्विस के 47 पद और हाइड्रो कैडर के 3 पद पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी विषय में कम से कम 60% के साथ BE/B. Tech की डिग्री होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

 

चयन प्रक्रिया की बात करें तो उम्मीदवारों को आवेदन वरीयता और क्वालीफाइंग डिग्री में पांचवें सेमेस्टर में मिले अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। हालांकि, जिन उम्मीदवारों के पास नेशनल कैडेट कॉर्प्स द्वारा जारी किया गया ‘नेवल सी’ सर्टिफिकेट होगा, उन्हें कट ऑफ मार्क्स में 5% की छूट दी जाएगी। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को एसएसबी इंटरव्यू के लिए ईमेल या एसएमएस द्वारा सूचित किया जाएगा। इंटरव्यू में सेलेक्ट किए गए उम्मीदवारों का मेडिकल टेस्ट होगा और फिर इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार इंडियन नेवी की आधिकारिक वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in पर 26 जून 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।




.