इंडिया पोस्ट में इन पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

India Post Recruitment 2021: भारतीय डाक, पश्चिम बंगाल में ग्रामीण डाक सेवक पद पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए indiapost.gov.in‌ या appost.in/gdsonline पर 19 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 20 जुलाई से शुरू की जा चुकी है।

India Post Recruitment 2021 के माध्यम से ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के 2357 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 10,000 रुपए से 12000 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा। बता दें कि आवेदन करने के लिए उम्मीदवार कक्षा 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार को स्थानीय भाषा, कंप्यूटर आदि की जानकारी होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। वहीं, चयन प्रक्रिया की बात करें तो ग्रामीण डाक सेवक पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन केवल मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इसके अलावा भारतीय डाक ने पंजाब पोस्टल सर्कल में भी भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इस प्रक्रिया के माध्यम से 57 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, पोस्टल असिस्टेंट के 45 पद, सॉर्टिंग असिस्टेंट के 9 पद और मल्टी टास्किंग स्टाफ के 3 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार पंजाब पोस्टल सर्कल के लिए निर्धारित प्रारूप में ऑफलाइन मोड के माध्यम से 18 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।




.