इंडिया पोस्ट में निकलीं नौकरी, 10वीं पास करें आवेदन, सैलरी 7वें वेतन आयोग के मुताबिक

अलग अलग बोर्ड के रिजल्ट आ रहे हैं और इनके साथ नौकरियां भी आ रही हैं। इंडिया पोस्ट में सरकारी नौकरियां निकली हुई हैं। यह नौकरियां महाराष्ट्र पोस्टल सर्कल में निकली हैं। इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। इस भर्ती प्रक्रिया से 32 पद भरे जाने हैं। यह पद स्टाफ कार ड्राइवर (मूल ग्रेड) (सामान्य केंद्रीय सेवा ग्रेड सी, नॉन-गजटेड, नॉन-मिनिस्टीरियल) के हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए पढ़ाई की बात करें तो 10वीं पास उम्मीदवार जिनके पास हल्के और भारी मोटर वाहनों के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस है वे आवेदन करने के पात्र हैं। मोटर मेकेनिज्म का जानकारी रखने वाले और कम से कम 3 साल के लिए भारी और हल्के मोटर वाहनों का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं।

महाराष्ट्र पोस्टल सर्कल भर्ती 2021 के लिए आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की आयु कम से कम 18 होनी चाहिए। वहीं अधिकतम आयु सीमा 27 साल रखी गई है। (सरकारी मानदंडों के अनुसार रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी। वहीं सैलरी की बात करें तो कैंडिडेट्स की नियुक्ति के बाद 19900 रुपए (7 सीपीसी के अनुसार पे मैट्रिक्स में लेवल 2) महीने मिलेंगे।

उम्मीदवार आवश्यक दस्तावेजों के साथ अपना आवेदन सीनियर मैनेजर (जेएजी), मेल मोटर सर्विस, 134-ए, एस.के.अहिरे मार्ग, वर्ली, मुंबई – 400018 के पते पर 9 अगस्त 2021 तक या पहले स्पीड पोस्ट/पंजीकृत पोस्ट के माध्यम से भेज सकते हैं। सलेक्शन की बात करें तो कैंडिडेट्स को मेरिट के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। उसके बाद ड्राइविंग टेस्ट होगा। इसमें हल्के और भारी वाहन चलाकर दिखाने होंगे। टेस्ट कब और कहां होगा इसकी जानकारी कैंडिडेट्स को दे दी जाएगी। जिन कैंडिडेट्स को शॉर्टलिस्ट नहीं किया जाएगा उन्हें कोई जानकारी नहीं दी जाएगी।




.