इंडिया पोस्ट में निकलीं नौकरी, सैलरी 81,000 रुपए महीने तक, बिना एग्जाम होगी भर्ती

India Post Recruitment 2021: इंडिया पोस्ट ने पंजाब पोस्टल सर्कल में पोस्टल असिस्टेंट, सॉर्टिंग असिस्टेंट, मल्टी टास्किंग स्टाफ समेत विभिन्न पदों पर आवेदन मांगे हैं। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाकर इंडिया पोस्ट भर्ती 2021 के लिए आवेदन करें। उम्मीदवारों 18 अगस्त 2021 तक ऑनलाइन या ऑफलाइन इन पदों के लिए आवेदन कर सकते है। उम्मीदवार के लिए आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक यहां दिया गया है। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि आवेदन करने से पहले इंडिया पोस्ट भर्ती 2021 के आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें। इंडिया पोस्ट भर्ती 2021 के माध्यम से कुल 57 पद भरे जाने हैं। यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटा के तहत होनी है। इस भर्ती के लिए एग्जाम नहीं होगा।

पोस्टल असिस्टेंट/सॉर्टिंग असिस्टेंट – उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। उम्मीदवारों को केंद्र सरकार / राज्य सरकार / विश्वविद्यालय / बोर्ड आदि से किसी मान्यता प्राप्त कंप्यूटर प्रशिक्षण प्रमाण पत्र से बेसिक कंप्यूटर प्रशिक्षण का प्रमाण पत्र पेश करना होगा।
मल्टी-टास्किंग स्टाफ – उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को संबंधित राज्य या केंद्र शासित प्रदेश की स्थानीय भाषा से अच्छी तरह वाकिफ होना चाहिए।

आयु सीमा की बात करें तो पोस्टल असिस्टेंट, सॉर्टिंग असिस्टेंट के लिए 18 से 27 साल और मल्टी-टास्किंग स्टाफ के लिए 18 से 25 साल होनी चाहिए। सैलरी की बात करें तो पोस्टल असिस्टेंट और शॉर्टिंग असिस्टेंट के लिए 25500 रुपए से 81100 रुपए तक सैलरी मिलेगी। वहीं मल्टी टास्टिंग स्टाफ के लिए कैंडिडेट्स को 18,000 रुपए से लेकर 56,900 रुपए महीने तक सैलरी मिलेगी।

नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://www.indiapost.gov.in/VAS/Pages/Recruitment/IP_09072021_Punjab.pdf है।
इडिया पोस्ट में आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक https://www.indiapost.gov.in/vas/Pages/IndiaPostHome.aspx है।





.