इन चयनित उम्मीदवारों को मिलेगा seventh Cpc के अनुसार वेतनमान सहित अन्य लाभ

seventh Pay Commission:  ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज (AIIMS), भुवनेश्वर ने सीनियर रेज़िडेंट के 90 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। बता दें कि चयनित उम्मीदवारों को 7वें सीपीसी के अंतर्गत वेतन मिलेगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एम्स की आधिकारिक वेबसाइट aiimsbhubaneswar.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं।

इस पद के लिए उम्मीदवार 18 मई 2021 से 7 जून 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास एमसीआई या इंस्टिट्यूट ऑफ़ नेशनल इम्पोर्टेंस द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषयों में एमडी /एमएस /एमडीएस/ डीएम एमसीएच/डीएनबी में पोस्ट ग्रेजुएशन की मेडिकल डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 45 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

सीनियर रेज़िडेंट पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग (seventh CPC) पे मैट्रिक्स लेवल-11 के तहत 67,700 रुपये महीने का वेतन और अन्य भत्तों का लाभ दिया जाएगा।

चयन प्रक्रिया की बात करें तो आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा केवल तभी आयोजित की जाएगी जब आवेदकों की संख्या विज्ञापित पदों की संख्या से तीन गुना से अधिक होगी। लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर ही मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। जनरल और ओबीसी कैटेगरी के लिए 1500 रुपए, जबकि एससी/ एसटी/ ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 1200 रुपए आवेदन शुल्क है। वहीं, पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




.