इन पदों की भर्ती परीक्षा हुई स्थगित, जारी होगी नई‌ परीक्षा तारीख

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने एनफोर्समेंट ऑफीसर (ईओ) और अकाउंट्स ऑफीसर (एओ) के पद के लिए 9 अप्रैल 2021 को होने वाली को होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। यह फैसला देश भर में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए लिया गया। इसके बाद इस परीक्षा को 9 मई के लिए शेड्यूल कर दी गई थी। इससे पहले यूपीएससी ईपीएफओ एडमिट कार्ड 16 अप्रैल 2021 को जारी किया गया था।

यूपीएससी की वेबसाइट के अनुसार, “एनफोर्समेंट ऑफीसर और अकाउंट्स ऑफिसर, ईपीएफओ 2020 के 421 पदों की भर्ती परीक्षा जो कि 9 मई, 2021 को होने वाली थी, उसे अगली सूचना तक के लिए टाल दिया गया है। नई तारीख की घोषणा तय समय पर की जाएगी।” नए अपडेट के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर देख सकते हैं। यूपीएससी ईपीएफओ परीक्षा कि नई तारीख ​​​​की घोषणा बाद में की जाएगी।

आपको बता दें कि इस परीक्षा में जनरल एबिलिटी से 300 सवाल पूछे जाते हैं, जिसके लिए 2 घंटे का समय दिया जाता है। इसके अलावा हर गलत जवाब के लिए 1/3 नेगेटिव मार्किंग भी होती है। इस परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

How to obtain UPSC EPFO Admit card 2020
स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट यानी upsc.gov.in पर जाएं।
स्टेप 2: फिर “ई एडमिट कार्ड: एनफोर्समेंट ऑफीसर/ अकाउंट्स ऑफीसर, ईपीएफओ, 2020” पर क्लिक करें।
स्टेप 3: उसके बाद “क्लिक हियर” पर जाएं।
स्टेप 4: आपके सामने यूपीएससी ईपीएफओ पीडीएफ खुल जाएगा, महत्वपूर्ण निर्देश पढ़ें और ‘हां’ पर क्लिक करें।
स्टेप 5: अपना ‘रजिस्ट्रेशन आईडी’ या ‘रोल नंबर’ और ‘जन्म तिथि’ चुनें।
स्टेप 6: ‘सबमिट’ बटन पर क्लिक करें।
स्टेप 7: फिर यूपीएससी ईपीएफओ एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड करें।




.