इन पदों पर करें नौकरी के लिए आवेदन, मिलेगी 2,00,000 रुपए महीने तक सैलरी, पढ़िए पूरी डिटेल्स

कोल इंडिया लिमिटेड में सरकारी नौकरी निकली हैं। इस भर्ती प्रक्रिया से अलग अलग पद भरे जाने हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती प्रक्रिया से सीनियर मेडिकल स्पेशलिस्ट, मेडिकल स्पेशलिस्ट, सीनियर मेडिकल ऑफिसर के कई पदों पर भर्तियां होंगी। इस भर्ती के लिए आवेदन कोल इंडिया लिमिटेड यानी सीआईएल की आधिकारिक वेबसाइट https://www.coalindia.in पर किया जा सकता है। इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल 2021 है।

सीनियर मेडिकल स्पेशलिस्ट और मेडिकल स्पेशलिस्ट के 23 पदों पर और सीनियर मेडिकल ऑफिसर के 21 पदों पर भर्ती की जाएगी। योग्यता की बात करें तो सीनियर मेडिकल ऑफिसर के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की डिग्री या जनरल सर्जरी, जनरल मेडिसिन या पलमोनरी मेडिसिन में पोस्ट ग्रैजुएट डिग्री और तीन साल का एक्सपीरिएंस होना चाहिए। सीनियर मेडिकल ऑफिसर के पद पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस डिग्री या पीजी डिप्लोमा और अनुभव होना चाहिए।

आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स इस बात का ध्यान रखें की ऑनलाइन आवेदन करने के बाद जरूरी दस्तावेजों को निर्धारित पते –  (जनरल मैनेजर (पर्सनेल), एग्जीक्यूटिव एस्टेब्लिशमेंट डिपार्टमेंट, डब्ल्यूसीएल सेकंड फ्लोर, कोल एस्टेट, डब्ल्यूसीएल हेड क्वार्टर सिविल लाइन, नागपुर, महाराष्ट्र ) पर भेजना होगा। इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए सभी कैंडिडेट्स को वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, हेडक्वार्टर, नागपुर (महाराष्ट्र) जाना पड़ेगा। सैलरी की बात करें तो इस भर्ती प्रक्रिया के तहत सलेक्ट होने वालों को 60,000 रुपए से लेकर 2,00,000 रुपए तक की सैलरी मिलेगी। सीनियर मेडिकल स्पेशलिस्ट और मेडिकल स्पेशलिस्ट के लिए आवेदकों की उम्र 42 वर्ष और सीनियर मेडिकल ऑफिसर के पदों के लिए 35 वर्ष होनी चाहिए।




.