इन पदों पर 7वें वेतन आयोग के मुताबिक मिलेगी 67,700 रुपये महीने तक सैलरी, भत्ता अलग से

केंद्र और राज्य सरकारें सरकारी नौकरियां निकालती रहती हैं। आज हमें उन सरकारी नौकरियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके लिए आवेदन आज यानी 18 मई से शुरू हो रहे हैं। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, (AIIMS) भुवनेश्वर ने सीनियर रेजिडेंट पदों पर भर्ती निकाली हैं। उम्मीदवार एम्स की आधिकारिक वेबसाइट aiimsbhubaneswar.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन 18 मई 2021 से शुरू हो गए हैं। एम्स भर्ती 2021 के माध्यम से सीनियर रेजिडेंट पर कुल 90 रिक्ति पदों को भरा जाएगा।

एम्स में एसआर की नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं और 7 जून 2021 तक चलेंगे। जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल्स नीचे दिए गए नोटिफिशन के डायरेक्ट लिंक पर जाकर चेक कर सकते हैं।इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से AIIMS SR की नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग (seventh CPC) पे मैट्रिक्स लेवल-11 के मुताबिक 67,700 रुपये महीने तक सैलरी और अन्य मिलने वाले भत्ता का लाभ दिया जाएगा।

ऐसे होगा सलेक्शन: आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा केवल तभी आयोजित की जाएगी जब आवेदकों की संख्या विज्ञापित पदों की संख्या से तीन गुना से अधिक हो। वरना, उस पद के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी जिसके लिए रिक्तियों से कम आवेदन प्राप्त होते हैं। लिखित परीक्षा और साक्षात्कार या केवल इंटरव्यू के आधार पर मेरिट लिस्ट (चयनित और वेटिंग लिस्ट) तैयार की जाएगी।

आवदेन फीस की बात करें तो जनरल और ओबीसी कैटेगरी के लिए 1500 रुपए, अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST), ईडब्ल्यूएस (EWS) कैटेगरी के लिए 1200 रुपये और पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं होगा। भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए। इंस्टीट्यूट ऑफ नेशनल इंपोर्टेंस द्वारा मान्यता प्राप्त अपने संबंधित विषयों में पोस्ट ग्रेजुएशन (PG) की मेडिकल डिग्री होनी चाहिए। एम्स एसआर भुवनेश्वर भर्ती 2021 की अधिसूचना के मुताबिक, 45 साल से अधिक उम्र के उम्मीदवार आवेदन नहीं कर सकते हैं।





.