इसरो में अप्रेंटिसशिप का मौका, 26 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

ISRO Recruitment 2021: इसरो-लिक्विड प्रोपल्शन सिस्टम सेंटरर (LPSC), त्रिवेंद्रम ने एनएटीएस वेबसाइट – portal.mhrdnats.gov.in पर अप्रेंटिसशिप (संशोधन) अधिनियम 1973 के तहत एक वर्ष के अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण के लिए अप्रेंटिस के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना प्रकाशित की है। पात्र उम्मीदवार 26 जुलाई 2021 को या उससे पहले एलपीएससी वेबसाइट (lpsc.gov.in) पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां:
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 30 जून 2021
“लिक्विड प्रोपल्शन सिस्टम सेंटर” लागू करने के लिए NATS पोर्टल में नामांकन की अंतिम तिथि 20 जुलाई 2021
“लिक्विड प्रोपल्शन सिस्टम सेंटर” में आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 जुलाई 2021
रिजल्ट – 2 अगस्त 2021
“लिक्विड प्रोपल्शन सिस्टम सेंटर, वालियामाला, त्रिवेंद्रम” में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के प्रमाणपत्रों का सत्यापन – अगस्त 2021 का दूसरा या तीसरा सप्ताह में होगा

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार अप्रेंटिस के कुल रिक्त पद 160 हैं। इनमें से ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 73 पद और तकनीशियन (डिप्लोमा) के अप्रेंटिस के 87 पद रिक्त हैं। ग्रेजुएट अप्रेंटिस के पदों पर चयनित उम्मीदवारों कों 9000 रुपए और तकनीशियन (डिप्लोमा) अप्रेंटिस के पद चयनित उम्मीदवारों को 8000 रुपए दिए जाएंगे।

ग्रेजुएट अप्रेंटिस के पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को पास बी.टेक/बी.ई या समकक्ष न्यूनतम 65 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम श्रेणी में होना चाहिए वहीं तकनीशियन (डिप्लोमा) अप्रेंटिस के पदों पर 60% अंकों के साथ प्रथम श्रेणी में डिप्लोमा होना चाहिए। अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को अप्रेंटिसशिप के लिए ऑफिशियल वेबसाइट portal.mhrdnats.gov.in के माध्यम से आवेदन करना होगा।




.