इस तारीख तक जारी हो सकता है SSC GD Constable का नोटिफिकेशन

SSC GD Constable Recruitment 2021: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) द्वारा असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी), सीएपीएफ, एनआईए, एसएसएफ में कांस्टेबल जनरल ड्यूटी पदों पर भर्ती के लिए लाखों उम्मीदवार नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं। कोरोना महामारी के चलते आयोग पहले ही जीडी कांस्टेबल परीक्षा नोटिफिकेशन कई बार स्थगित कर चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब परीक्षा नोटिफिकेशन 10 जुलाई तक जारी किए जाने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि, कमीशन की तरफ से अभी तक इस संबंध में कोई घोषणा नहीं की गई है।

इससे पहले एसएससी SSC GD Constable Notification मई के पहले हफ्ते में जारी होने वाला था लेकिन बढ़ते कोरोना मामलों के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था। आयोग ने घोषणा की थी कि स्थिति में सुधार होने के बाद परीक्षा नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। इसके बाद 15 जून तक नोटिफिकेशन जारी होने की संभावना थी। उम्मीद है कि अब यह नोटिफिकेशन 10 जुलाई से पहले जारी कर दिया जाएगा।

इसी बीच कुछ उमीदवार आयु सीमा बढ़ाए जाने की मांग कर रहे हैं क्योंकि जनरल ड्यूटी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 23 साल के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवारों का कहना है कि नोटिफिकेशन जारी होने में देरी की वजह से कई उम्मीदवार आयु सीमा पार कर चुके हैं। जिसकी वजह से वह भर्ती के लिए योग्य नहीं माने जाएंगे। इन वजहों से नोटिफिकेशन जल्दी जारी किए जाने की मांग की जा रही है।

बता दें कि एसएससी जीडी परीक्षा एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है जिसके माध्यम से केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी में प्रवेश स्तर की नौकरियों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती की जाती है। एसएससी द्वारा नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदवार जीडी कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। इससे जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें।




.