इस राज्य ने जारी की टीईटी एग्जाम की डेट

TET Exam 2021 Notification: डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन मेघालय ने मेघालय शिक्षक पात्रता परीक्षा रजिस्ट्रेशन 2021 के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। Meghalaya TET examination 2021 प्राथमिक स्कूल के शिक्षकों (कक्षा 1 से 8) की भर्ती के लिए है। मेघालय टीईटी परीक्षा 2021 के लिए आवेदन 10 जून, 2021 से शुरू होगा। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 10 जुलाई, 2021 निर्धारित है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन मेघालय की आधिकारिक वेबसाइट megeducation.gov.inपर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

शिक्षा निदेशालय मेघालय की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, आवेदन उन उम्मीदवारों के लिए आमंत्रित किए गए हैं जो भारत के नागरिक के निवासी हों साथ ही मेघालय के मूल निवासी ही इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से कक्षा 1 से 8 तक स्कूलों में टीचर के पद भरे जाएंगे।

नोटिस में आगे लिखा गया है, कि परीक्षा की संभावित तारीख 28 अगस्त 2021 है, टेस्ट के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 10 जून से 6 जुलाई की शाम 5 बजे तक ऑनलाइन आवेदन करने के लिए मेघालय के शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट megeducation.gov.in पर जाना होगा।

मेघालय शिक्षक पात्रता परीक्षा एक राज्य स्तरीय परीक्षा है जो राज्य भर में शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है। मेघालय टीईटी परीक्षा के बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को मेघालय के शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।




.