इस लोक सेवा आयोग ने 356 पदों को भरने के लिए मांगे आवेदन, ये रहा नोटिफिकेशन

Odisha Public Service Commission (OPSC) स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के तहत राज्य के ग्रुप बी रैंक में होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारियों और आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारियों के पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। आयुर्वेदिक / होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी के 356 पदों को भरने के लिए ओपीएससी भर्ती 2021 आयोजित की जा रही है। जिसमें से 170 पद आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के लिए और 186 होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी के लिए हैं।

उम्मीदवार ओडिशा लोक सेवा आयोग (OPSC) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ओपीएससी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 मई, 2021 से शुरू होने जा रहा है। पात्रता, शैक्षिक योग्यता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य चीजों के बारे में हम आपको यहां जानकारी दे रहे हैं।

आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के लिए रजिस्ट्रेशन / री रजिस्ट्रेशन की तारीख और शुल्क का भुगतान 15 मई, 2021 से शुरू होगा। इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन करने और फीस भुगतान करने की आखिरी तारीख 18 जून 2021 है। आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 जून है।

होम्योपेथिक चिकित्सा अधिकारी के लिए रजिस्ट्रेशन / री रजिस्ट्रेशन की तारीख और शुल्क का भुगतान 21 मई, 2021 से शुरू होगा। इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन करने और फीस भुगतान करने की आखिरी तारीख 22 जून 2021 है। होम्योपेथिक चिकित्सा अधिकारी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 जून 2021 है।

आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर के लिए पात्रता: उम्मीदवार के पास आयुर्वेदिक चिकित्सा और शल्य चिकित्सा में ग्रेजुएट डिग्री (B.H.M.S.) या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से समकक्ष डिग्री होनी चाहिए. जिसे सेंट्रल काउंसिल ऑफ इंडियन मेडिसिन द्वारा मान्यता प्राप्त है। इसके लिए आयु सीमा 21 से 32 साल रखी गई है। सलेक्श के बाद इन पदों पर 44,900 रुपए महीने सैलरी मिलेगी। रिजर्व कैटेगरी के अंतर्गत आने वाले उम्मीदवारों को सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी।




.