इस सेना भर्ती रैली के लिए 27 जून से पहले करें आवेदन, इस आधार पर होगा चयन

Indian Army Recruitment Rally 2021: भारतीय सेना राजस्थान के विभिन्न जिलों में भर्ती रैली आयोजित करने जा रही है। इसके लिए उम्मीदवार 27 जून 2021 तक आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। इन जगहों पर 11 जुलाई से 2 अगस्त 2021 तक रैली आयोजित की जाएगी। Indian Army Recruitment Rally के माध्यम से भारतीय सेना में सोल्जर के विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों में सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर ट्रेड्समैन, सोल्जर क्लर्क/स्टोर कीपर टेक्निकल, सोल्जर ट्रेड्समैन जैसे आदि पद शामिल हैं। इन पदों के लिए भर्ती रैली राजस्थान के कायड विश्राम स्थली, अजमेर में आयोजित की जाएगी।

बता दें कि सोल्जर जनरल ड्यूटी पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार कम से कम 35% या समकक्ष के साथ मैट्रिक पास होना चाहिए। सोल्जर टेक्निकल के लिए साइंस में कम से कम 50% अंक या समकक्ष के साथ 10+2 पास होना चाहिए। जबकि, सोल्जर ट्रेड्समैन पद के लिए कक्षा 10वीं पास और संबंधित ट्रेड में आईटीआई होना आवश्यक है। चयन प्रक्रिया की बात करें तो Indian Army Recruitment Rally 2021 में उम्मीदवारों का चयन फिजिकल फिटनेस टेस्ट, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट, मेडिकल और लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाता है। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

हाल ही में भारतीय सेना ने विशाखापट्टनम में भर्ती रैली आयोजित करने का भी नोटिफिकेशन जारी किया है। यह रैली 16 अगस्त से 31 अगस्त तक इंदिरा प्रियदर्शनी स्टेडियम, विशाखापट्टनम, आंध्र प्रदेश में आयोजित की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार 20 जून से 3 अगस्त 2021 तक Indian Army Recruitment Rally के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। रैली के लिए एडमिट कार्ड 9 अगस्त के बाद जारी किया जाएगा।




.