उत्तराखंड सबोर्डिनेट सेलेक्शन कमीशन ने पटवारी और लेखपाल पदों के लिए जारी किया भर्ती नोटिफिकेशन

UKSSSC Recruitment 2021: उत्तराखंड सबोर्डिनेट सेलेक्शन कमीशन (UKSSSC) ने पटवारी और लेखपाल पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार UKSSSC की आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in के माध्यम से भर्ती नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं।

लेखपाल और पटवारी पदों के लिए उम्मीदवार 22 जून से 5 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकेंगे। हालांकि, फीस जमा करने की आखिरी तारीख 7 अगस्त 2021 है। इन पदों के लिए नवंबर 2021 में परीक्षा आयोजित किए जाने की संभावना है।

उत्तराखंड सबोर्डिनेट सेलेक्शन कमीशन के इस अभियान के द्वारा कुल 513 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें पटवारी के 366 पद और लेखपाल के 147 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को लेवल 5 के तहत 29,200 रुपए से 92,300 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

लेखपाल और पटवारी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा पटवारी पद के लिए उम्मीदवार की आयु 21 से 28 साल के बीच होनी चाहिए। जबकि, लेखपाल पद के लिए उम्मीदवार की आयु 21 साल से 35 साल के बीच होनी चाहिए। चयन प्रक्रिया की बात करें तो उम्मीदवारों का चयन फिजिकल टेस्ट और लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। अन्य किसी माध्यम से किया गया आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। आवेदन करने के लिए जनरल/ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 300 रुपए और एससी/एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 150 रुपए का आवेदन शुल्क डिमांड ड्राफ्ट और आईपीओ के माध्यम से जमा करना होगा। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।




.