उत्तर प्रदेश के छात्रों के हित में एक नया फैसला, इस तारीख से शुरू होंगी ऑनलाइन कक्षाएं

UP Board Exam 2021: उत्तर प्रदेश राज्य सरकार ने 20 मई, 2021 से सभी शैक्षणिक संस्थानों में ऑनलाइन कक्षाओं को फिर से शुरू करने का आदेश जारी किया है। बढ़ते कोरोना मामलों के बीच यूपी में 15 मई, 2021 तक ऑनलाइन कक्षाएं रोक दी गई थी। हालांकि, जारी निर्देशों में कहा गया है कि यह आदेश बेसिक शिक्षा विभाग पर लागू नहीं होगा।

उत्तर प्रदेश सरकार ने ऑनलाइन कक्षाएं फिर से शुरू करने का फैसला इसलिए किया ताकि छात्रों कि पढ़ाई प्रभावित न हो। ऑनलाइन शिक्षा पर रोक से यूपी के छात्रों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। विभिन्न पहलुओं को देखते हुए, राज्य सरकार ने ऑनलाइन कक्षाओं को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है।

इससे पहले राज्य में बढ़ते कोरोना मामलों कि वजह से 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा को 20 मई, 2021 तक स्थगित कर दिया गया था। हालांकि, छात्र परीक्षा रद्द करने कि मांग कर रहे हैं लेकिन अब राज्य सरकार द्वारा जल्द ही इस विषय पर निर्णय लेने कि संभावना है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने 15 मई, 2021 को आंशिक कर्फ्यू को 24 मई, 2021 को सुबह 7 बजे तक बढ़ाने का फैसला लिया था। यह फैसला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुए एक वर्चुअल मीटिंग में लिया गया था।

उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना मामलों के प्रसार को रोकने के लिए आंशिक कर्फ्यू की घोषणा की है। हालांकि, स्टूडेंट्स की पढ़ाई 20 मई 2021 से ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से जारी रहेगी।




.