उत्तर प्रदेश पीजीटी भर्ती के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

UPSESSB PGT Admit Card 2021: उत्तर प्रदेश सेकेंडरी एजुकेशन सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (UPSESSB) द्वारा पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। सभी रजिस्टर्ड उम्मीदवार UP PGT Admit Card 2021 आधिकारिक वेबसाइट upsessb.org के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि UPSESSB PGT 2021‌ का नोटिफिकेशन 15 मार्च को जारी किया गया था। नोटिफिकेशन के अनुसार, इस परीक्षा के माध्यम से 2,595 पदों पर भर्ती की जाएगी। चयन प्रक्रिया की बात करें तो उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 17 अगस्त और 18 अगस्त को आयोजित की जाएगी। परीक्षा में 500 अंकों के ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे और इसके लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय मिलेगा। लिखित परीक्षा सफलतापूर्वक पास करने वाले उम्मीदवारों को ही इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

How to Download UPSESSB PGT Admit Card 2021 

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार UPSESSB की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद पीजीटी परीक्षा 2020 के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: आपके सामने एक नया विंडो खुल जाएगा।

स्टेप 4: यहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि और आदि आवश्यक जानकारी भरें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।

स्टेप 5: अब आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

UPSESSB द्वारा जारी किए गए आधिकारिक नोटिस के अनुसार, परीक्षा में उपस्थित होने के लिए सभी उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड केवल 18 अगस्त 2021 तक डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा परीक्षा में बैठने के लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड में दिए गए सभी नियमों का पालन करना होगा। अगर कोई उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में असमर्थ हैं, तो वह बोर्ड के कंट्रोल रूम में संपर्क कर सकते हैं। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।




.