उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए जारी की नई सूचना

UP Police SI Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने हाल ही में अपने आधिकारिक वेबसाइट पर भर्ती संबंधित एक नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के अनुसार, सब इंस्पेक्टर, सिविल पुलिस व समकक्ष पदों पर सीधी भर्ती के लिए 15 जून 2021 तक जिन उम्मीदवारों ने आवेदन संख्या प्राप्त कर ली है लेकिन बैंकिंग सर्वर में ट्रांजेक्शन न हो पाने के कारण आवेदन शुल्क नहीं जमा कर पाए हैं, ऐसे उम्मीदवारों को आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के लिए बोर्ड द्वारा 25 जून 2021 से 1 जुलाई 2021 तक पोर्टल पर एक्सेस कराए जाने का निर्णय लिया गया है।

UP Police SI Recruitment 2021 के माध्यम से कुल 9534 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सब इंस्पेक्टर के 9027 पद, प्लाटून कमांडर के 484 पद, पीएसी और फायर ऑफिसर के 23 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 9,300 रुपए से 34,800 रुपए का वेतन मिलेगा। वेतन के अलावा 4200 रुपए का ग्रेड पे भी दिया जाएगा।

सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। जबकि, फायर ऑफिसर पद के लिए उम्मीदवार के पास साइंस में बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 21 साल से 28 साल के बीच होनी चाहिए। चयन प्रक्रिया की बात करें तो उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET), फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (PMT) और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा।

बता दें कि UP Police SI Recruitment 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 जून 2021 को समाप्त हो चुकी है। बोर्ड द्वारा जारी नोटिस के अनुसार 25 जून से 1 जुलाई तक केवल वही उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे, जिन्हें आवेदन संख्या तो प्राप्त हो चुकी थी लेकिन वह आवेदन शुल्क नहीं जमा कर पाए थे। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 400 रुपए का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।




.