उत्तर प्रदेश में इस सरकारी नौकरी के लिए होने वाला पेपर स्थगित

उत्तर प्रदेश में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती को भी कोरोना वायरस (Covid-19) के कारण स्थगित करना पड़ा है। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (UPHESC) द्वारा आयोजित सहायक प्रोफेसर भर्ती विज्ञापन संख्या-46 व 50 के तहत 49 विषयों के लिए पहले फेज की भर्ती परीक्षा 26 मई को आयोजित होनी थी। प्रस्तावित लिखित परीक्षा स्थगित कर दी गई है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने परीक्षा अगले आदेशों तक स्थगित करने का निर्णय लिया है। सचिव वंदना त्रिपाठी के अनुसार परीक्षा की अगली तारीख आयोग के पोर्टल पर उपलब्ध करा दी जाएगी।

आयोग द्वारा इस भर्ती अभियान के माध्य से कुल 2003 असिस्टेंट प्रोफेसर के पद भरे जाएंगे। जिसके ऑनलाइन आवेदन 13 अप्रैल को शुरू हुए थे और करीब 1 लाख से ज्यााद उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया है। इन सभी की भर्ती परीक्षा चार चरणों में आयोजित होनी थी। सभी आवेदकों को सलाह दी गई है कि वे यूपीएचईएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.uphesconline.org पर नजर बनाए रखें।

ऐसी शिकायतें भी सामने आ रही हैं कि अभ्यर्थियों ने फीस जमा कर दी लेकिन पेंडिंग लिखकर आ गया और उन्हें अब तक ये पता नहीं की ऑनलाइन आवेदन पूरा हुआ या नहीं। कई ऐसे अभ्यर्थी भी हैं जिन्होंने समय सीमा से पहले शुल्क जमा कर दिया लेकिन उसके बावजूद आवेदन का फाइनल प्रिंट प्राप्त नहीं हुआ।




.