एचपीपीएससी ने इन पदों के लिए मांगे आवेदन

HPPSC Recruitment 2021: हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (HPPSC) ने विभिन्न विभागों में असिस्टेंट इंजीनियर और असिस्टेंट ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए एचपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in के माध्यम से 21 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

HPPSC Recruitment 2021 के माध्यम से कुल 40 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के 20 पद, असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल) के 7 पद, असिस्टेंट इंजीनियर (एग्जीक्यूटिव ट्रेनी- इलेक्ट्रिकल) के 8 पद, असिस्टेंट ऑफिसर-एग्जीक्यूटिव ट्रेनी- लॉ के 1 पद, असिस्टेंट ऑफिसर-एग्जीक्यूटिव ट्रेनी-फाइनेंस के 2 पद और असिस्टेंट ऑफिसर- एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पर्सनल के 2 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 16650 रुपए से 39100 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा। वेतन के अलावा 5800 का ग्रेड पे भी मिलेगा।

असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) ‌पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग/इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में कम से कम 55% अंकों के साथ डिग्री पूरी होनी चाहिए। जबकि, असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल) ‌पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास सिविल इंजीनियरिंग में 55% अंकों के साथ डिग्री होनी चाहिए। असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) और असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 45 साल के बीच होनी चाहिए। जबकि, अन्य पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

HPPSC Recruitment 2021 के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 21 जुलाई 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।




.