एचपीपीएससी ने 6 पदों के लिए मांगे हैं आवेदन, 8 जुलाई से पहले करें अप्लाई।

HPPSC Recruitment 2021: हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने प्रोसेस इंजीनियर और कंप्यूटर प्रोग्रामर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार HPPSC Recruitment 2021 के लिए एचपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर 8 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से प्रोसेस इंजीनियर के 5 पद और कंप्यूटर प्रोग्रामर के 1 पद पर भर्ती की जाएगी। प्रोसेस इंजीनियर के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 15,600 रुपए महीने के साथ 5,400 रुपए का ग्रेड पे दिया जाएगा। जबकि, कंप्यूटर प्रोग्रामर पद के लिए उम्मीदवारों को 10,300 रुपए वेतन के अलावा 5000 रुपए का ग्रेड पे मिलेगा।

प्रोसेस इंजीनियर पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी स्ट्रीम में B.E / B.Tech की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा केंद्र/राज्य सरकार/एआईसीटीई (AICTE) द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से एनवायरमेंटल इंजीनियरिंग में मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए। जबकि, कंप्यूटर प्रोग्रामर पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास केंद्र/राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर साइंस/ इंजीनियरिंग और इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी में प्रोग्रामिंग के साथ B.E / B.Tech की डिग्री होनी चाहिए या MCA / NIELIT का ‘B’ या ‘C’ लेवल कोर्स या फिर कंप्यूटर साइंस /इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी में मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 18 से 45 साल के बीच होनी चाहिए। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

उम्मीदवारों का चयन प्रिलिमनरी परीक्षा और स्क्रीनिंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट https://www.hppsc.hp.gov.in/hppsc के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 8 जुलाई 2021 है।




.