एडमिशन के लिए इन डॉक्यूमेंट की होगी जरूरत, यहां देखें लिस्ट

KVS Notification 2021: केन्द्रीय विद्यालय संगठन, KVS Admission 2021 कक्षा 1 के लिए तीसरी सूची 5 जुलाई, 2021 को घोषित कर दी है। संगठन ने पंजीकृत छात्रों की अनंतिम सूची और प्रतीक्षा सूची जारी की है। माता-पिता और अभिभावक आधिकारिक वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in से KVS third checklist 2021 देख सकते हैं और डाउनलोड भी कर सकते हैं।

KVS Admission 2021 प्रक्रिया एक विशिष्ट क्रम में आयोजित की जाती है। आदेश के अनुसार आरटीई श्रेणी के अंतर्गत आने वाले पात्र छात्रों का चयन पहले किया जाएगा, फिर सर्विस प्रायरर्टी वर्ग से किया जाएगा। माता-पिता ध्यान दें कि आरक्षित श्रेणी के तहत ऑफ़लाइन पंजीकरण की अधिसूचना 8 जुलाई, 2021 को जारी की जाएगी।

KVS Admission 2021: ऐसे डाउनलोड करें लिस्ट

स्टेप 1: केंद्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक साइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर जाएं।
स्टेप 2: होमपेज पर उपलब्ध लॉगिन सेक्शन पर जाएं – KVS third checklist 2021 for Class 1 admission।
स्टेप 3: एक नई विंडो पर, लॉगिन कोड, जन्म तिथि, मोबाइल नंबर और कैप्चा कोड जैसे विवरण दर्ज करें।
स्टेप 4: सबमिट पर क्लिक करें
स्टेप 5: KVS Admission 2021 choice checklist डाउनलोड करें।

केन्द्रीय विद्यालय एडमिशन 2021 के लिए जरूरी दस्तावेज –  कक्षा 1 के लिए आयु का प्रमाण पत्र जन्म प्रमाण पत्र,  अन्य कक्षाओं के लिए आयु प्रमाण पत्र,  स्कूल ट्रांसफर सर्टिफिकेट,  SC / ST / OBC / गरीबी रेखा के नीचे / छात्रों के लिए श्रेणी का सर्टिफिकेट। विकलांग छात्रों के लिए, विकलांगता का सर्टिफिकेट जो कि किसी सिविल सर्जन द्वारा प्रमाणित हो। डिफेंस से जुड़े परिवारों के लिए रिटायरमेंट का सर्टिफिकेट। स्थाई निवास प्रमाण पत्र।




.