एनटीपीसी में निकलीं नौकरी, सैलरी 71,000 रुपए महीने

नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (NTPC) ने एग्जीक्यूटिव और सीनियर एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। उम्मीदवार इन पदों के लिए एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट – ntpc.co.in पर लॉगिन करके पूरी डिटेल्स देख सकते हैं और आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 अगस्त 2021 है। इस भर्ती प्रक्रिया से एग्जीक्यूटिव के 19 पद और सीनियर एग्जीक्यूटिव के 3 पद भरे जाने हैं।

एग्जीक्यूटिव (कमर्शियल) के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में इंजीनियरिंग में डिग्री कम से कम 60% अंकों के साथ और पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट / एमबीए या समकक्ष।
ओएंडएम के लिए एग्जीक्यूटिव (कंस्लटिंग)- किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मैकेनिकल या पावर इंजीनियरिंग में बीई / बी.टेक डिग्री कम से कम 60% अंकों के साथ।
बीई/बीटेक इंजीनियरिंग के लिए एग्जीक्यूटिव (कंस्लटेंसी) – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 60% अंकों के साथ मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक।

प्रॉजेक्ट मॉनिटरिंग के लिए एग्जीक्यूटिव (कंस्लटेंसी) – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 60% अंकों के साथ किसी भी विषय में बीई / बी.टेक। उम्मीदवारों के पास प्रोजेक्ट मैनेजमेंट/एमबीए में डिप्लोमा भी होना चाहिए।
एग्जीक्यूटिव (बिजनेस एनालिस्ट)- किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम से कम 60% अंकों के साथ बिजनेस एनालिटिक्स/बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स।
सीनियर एग्जीक्यूटिव (सोलर) – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 60% अंकों के साथ किसी भी विषय में इंजीनियरिंग में डिग्री.

सीनियर एग्जीक्यूटिव (कंपनी सचिव) – आईसीएसआई का सदस्य होना चाहिए।
सीनियर एग्जीक्यूटिव (कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन) – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री या पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन कम्युनिकेशन एडवरटाइजिंग एंड कम्युनिकेशन मैनेजमेंट / पब्लिक रिलेशंस / मास कम्युनिकेशन / जर्नलिज्म।
एग्जीक्यूटिव (क्लीन टेक्नोलॉजीज) – किसी भी विषय में इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी में डिग्री कम से कम 60% अंकों के साथ एनर्जी डोमेन में एम.टेक/पीएचडी के साथ वरीयता दी जाएगी।

इन पदों पर आयु सीमा की बात करें तो एग्जीक्यूटिव के लिए 35 साल, सीनियर एग्जीक्यूटिव के लिए 56 साल और एग्जीक्यूविट क्लीन टेक्नॉलोजीज के लिए भी 56 साल है। इन पदों पर सलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। एग्जीक्यूटिव के पदों पर सलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को 71000 रुपए महीने सैलरी मिलेगी। वहीं सीनियर एग्जीक्यूटिव की सैलरी के बारे में नोटिफिकेशन में नहीं बताया गया है।




.