एनटीपीसी में निकलीं नौकरी, नहीं होगा एग्जाम, सैलरी 1.40 लाख रुपए महीने तक

नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड NTPC ने नौकरियां निकाली हैं। इन नौकरियों की सबसे खास बात है कि इनके लिए कोई एग्जाम नहीं होगा। मतलब कैंडिडेट्स की पढ़ाई के आधार पर उनका सलेक्शन किया जाएगा। यह नौकरियां अलग अलग पदों पर निकाली गई हैं। इन नौकरियों के लिए पात्रताएं भी अलग ही हैं। इन पदों के लिए आवेदन भी वही कैंडिडेट्स कर सकते हैं जो कि संबंधित पद के लिए मांगी गईं पात्रताओं को पूरा करते हों। यह विशेष भर्ती (NTPC Recruitment 2021) के तहत केवल महिला इंजीनियर ग्रेजुएट के लिए है। जो कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह NTPC की आधिकारिक वेबसाइट ntpc.co.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

इन पदों के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 मई 2021 है। इस भर्ती प्रक्रिया से 50 पद भरे जाने हैं। यह पद इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, इंस्ट्रूमेंटेशन में भरे जाने हैं। इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स संबंधित स्ट्रीम में BE / B.Tech होने चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर आवेदन करने वालों की आयु 27 साल होनी चाहिए। इन पदों पर नौकरी पाने वालों को 40,000 रुपए से लेकर 1,40,000 रुपए महीने तक सैलरी मिलेगी।

इन पदों पर जिन कैंडिडेट्स का सिलेक्शन किया जाएगा उन्हें 1 साल की ट्रेनिंग के बाद एनटीपीसी के अलग-अलग प्लांटों में नियुक्त किया जाएगा। खास बात यह है कि उन्हें ट्रेनिंग के बाद एक बॉन्ड भरना होगा, जिसके तहत उन्हें ट्रेनिंग के बाद कम से कम 3 साल एनटीपीसी लिमिटेड में नौकरी करनी होगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को एनटीपीसी लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.ntpc.co.in पर जाना होगा। यहां उन्हें भर्तियों का नोटिफिकेशन और आवेदन की पूरी प्रक्रिया के बारे में जानकारी मिल जाएगी।




.