एसएससी जीडी का नया नोटिफिकेशन, इन पदों पर होगी भर्ती

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) इस सप्ताह में SSC GD भर्ती 2021 के लिए नोटिस जारी करने जा रहा है, मई 2021 के पहले सप्ताह में ssc.nic.in पर नोटिस जारी होगा। एसएससी द्वारा जीडी कॉन्सबटेबल परीक्षा के माध्यम से केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ), राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए), सचिवालय सुरक्षा बल (एसएसएफ) में कॉन्सटेबल (जनरल ड्यूटी) और असम राइफल्स में राइफलमैन (जनरल ड्यूटी) के पदों पर भर्ती की जाएगी। आयोग द्वारा हाल ही में 9 अप्रैल को जारी अपडेट के अनुसार जीडी कॉन्सटेबल परीक्षा 2021 की अधिसूचना, जो कि 25 मार्च को जारी होनी थी, अब मई 2021 के पहले सप्ताह में जारी की जाएगी।

एसएससी जीडी कॉन्सटेबल के लिए पात्रता: एसएससी जीडी कॉन्सटेबल परीक्षा 2021 में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को 10वीं कक्षा पास होना चाहिए और आयु 18 से 23 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाती है। कैलेंडर के अनुसार SSC जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 का आयोजन 02 अगस्त 2021 से 25 अगस्त 2021 के बीच होना है।

इस भर्ती परीक्षा में सबसे पहले कंप्यूटर बेस्ड लिखित परीक्षा (CBT) होगी। लिखित परीक्षा में पास होने वाले कैंडिडेट्स को शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के लिए बुलाया जाएगा। वहीं, लिखित परीक्षा में जनरल इंटेलिजेंस और रीजनिंग, जनरल नॉलेज और जनरल अवेयरनेस, इलिमेंट्री मैथ्स और इंग्लिश/हिन्दी विषय से जुड़े सवाल पूछे जाते हैं। कैंडिडेट्स समय-समय पर आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर लेटेस्ट अपडेट के लिए चेक करते रहें।




.