एसएससी ने स्थगित की थी यह परीक्षा, स्थिति सामान्य होने पर जारी होगी नई तारीख

SSC CHSL 2021: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने 7 मई 2021 को कंबाइंड हायर लेवल सेकेंडरी एग्जाम (CHSL) को लेकर अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया था। इस नोटिस के अनुसार 21 मई और 22 मई को पश्चिम बंगाल में आयोजित होने वाली टियर 1 परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। इसके साथ ही, देशभर में एसएससी सीजीएल (CGL) कि टियर 1 परीक्षा जो कि 29 मई से 7 जून तक आयोजित होने वाली थी, उसे भी स्थगित कर दिया गया है।

यह फैसला बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए लिया गया है। इससे पहले आयोग ने 20 अप्रैल 2021 को केरल कर्नाटक नॉर्थ रीजन, साउथ रीजन, ईस्ट रीजन, वेस्ट रीजन, नॉर्थ वेस्ट रीजन और मध्य प्रदेश रीजन सहित अन्य का एडमिट कार्ड स्थगित कर दिया था।

एसएससी सीएचएसएल की परीक्षा 12 अप्रैल से 27 अप्रैल तक आयोजित की जानी थी। जबकि बंगाल रीजन की परीक्षा 21 मई से 25 मई के बीच आयोजित की जानी थी। उम्मीद है कि अब स्थिति सामान्य होने के बाद ही परीक्षा की नई तारीख एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। तब तक परीक्षा स्थगित होने की वजह से परेशान होने की जगह उम्मीदवार यह समय अपनी तैयारी में लगा सकते हैं। इस विषय में नए अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें।

ऐसे कर सकेंगे एडमिट कार्ड डाउनलोड:‌

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

स्टेप 2: आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: जरूरी जानकारी भरें और पर समय पर क्लिक करें।

स्टेप 4: आपका एडमिट कार्ड सामने होगा।

स्टेप 5: अब आप एडमिट कार्ड डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।




.