एसएससी सीएचएसएल 2018 रिजल्ट जारी, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक

कर्मचारी चयन आयोग संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर परीक्षा, एसएससी सीएचएसएल 2018 कौशल परीक्षा के लिए परिणाम जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार जो टाइपिंग टेस्ट या डीईएसटी के लिए उपस्थित हुए हैं, वे अब आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर परिणाम ऑनलाइन देख सकते हैं। केवल दस्तावेज़ सत्यापन के अगले चरण के लिए चुने गए उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है। SSC CHSL Tier II Result 25 फरवरी, 2020 और 27 अगस्त, 2020 को जारी किया गया था। उसी के आधार पर, उम्मीदवारों को कौशल / टाइपिंग टेस्ट के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था। विभिन्न परीक्षाओं के लिए कट ऑफ प्रतिशत भी जारी किया गया है। रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक यहां दिया गया है।

उम्मीदवार रिजल्ट सेक्शन में सीएचएसएल टैब के तहत ssc.nic.in पर ऑनलाइन लिस्ट भी देख सकते हैं। C&AG के अलावा अन्य विभागों के लिए कट ऑफ सामान्य के लिए 5% और बाकी कैटेगरी के लिए 7 फीसदी है। टाइपिंग टेस्ट के लिए त्रुटि प्रतिशत सामान्य के लिए 7 फीसदी और अन्य सभी कैटेगरी के लिए 10 फीसदी है।  शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया के लिए उपस्थित होना होगा।

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कब होगा इसकी घोषणा आयोग के क्षेत्रीय कार्यालय की वेबसाइटों पर बाद में की जाएगी। इसलिए सभी शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। व्यक्तिगत परिणाम के लिए, स्किल टेस्ट में उम्मीदवारों का त्रुटि प्रतिशत 15 जून को वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। परिणाम 15 जून से 30 जून तक आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर उपलब्ध होगा। रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक https://ssc.nic.in/SSCFileServer/PortalManagement/UploadedFiles/Writeup_CHSL2018_SkillTest_Result_10062021.pdf है।





.