एसएससी सीजीएल 2019 के एडमिट कार्ड जारी, ये रहे डाउनलोड करने के स्टेप

SSC CGL 2019 Admit Card: कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी ने अपना संयुक्त स्नातक स्तर- एसएससी सीजीएल टियर 1 2021 परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। टियर 1 2020 परीक्षा 13 अगस्त से 24 अगस्त 2021 तक आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट- ssc.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा।

एसएससी सीजीएल टियर 1 परीक्षा 2021 में दो चरण होंगे- पहला लिखित परीक्षा और दूसरा कौशल परीक्षा जो बाद में आयोजित की जाएगी। इस बार यह परीक्षा क्लर्क, लेखाकार, सहायक, लेखा परीक्षक, अनुभाग अधिकारी और निरीक्षक सहित कई अन्य पदों के 7000 से अधिक पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है। उम्मीदवार यहां दिए गए चरणों का पालन करके यह भी जान सकते हैं कि इस परीक्षा के लिए अपने प्रवेश पत्र कैसे डाउनलोड करें।

उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पर दिए गए सभी डिटेल्स को ध्यान से पढ़ना चाहिए। किसी भी विसंगति के मामले में, इसकी सूचना तुरंत संबंधित अधिकारियों को दी जानी चाहिए। एग्जाम सेंटर की सभी डिटेल्स भी एडमिट कार्ड पर उपलब्ध होंगी। यह एडमिट कार्ड परीक्षा के राउंड 1 के लिए लागू होगा। एसएससी सीजीएल टियर 1 2021 के इस राउंड को पास करने वाले उम्मीदवार कौशल परीक्षा के अगले राउंड में शामिल होंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एसएससी सीजीएल टियर 1 2021 परीक्षा के बारे में लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें।

How to Download Admit Card SSC CGL Tier 1 2021
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
वेबसाइट के होमपेज पर आपको Admit Card के टैब पर क्लिक करें।
अब आपके सामने नया पेज खुल जाएगा।
अब यहां आपको अपनी रीजनल वेबसाइट पर जाना होगा।
इसके बाद आपको वहां utility standing/ admit card obtain hyperlink पर क्लिक करना होगा।
अब वहां मांगी गईं जरूरी डिटेल्स डालकर सबमिट कर दें।
अब आपका एडमिट कार्ड आपके सामने स्क्रीन पर होगा।




.